Technology

How to Fix, व्हाट्सऐप एंड्रॉयड में कैसे ठीक करें मीडिया प्रोब्लम? ये है तरीका…

[ad_1]

WhatsApp एंड्रॉयड यूज़र्स कथित रूप से ऐप में मीडिया कॉन्टेंट गायब होने की समस्या से परेशान हैं। यह समस्या हाल ही में सामने में आए व्हाट्सऐप अपडेट के बाद से देखी जा रही है। WhatsApp के एंड्रॉयड वर्ज़न 2.21.9.2  व 2.21.9.3. पर मौजूद यूज़र्स इस समस्या का सामना कर रहे हैं। कुछ यूज़र्स को इसके लेटेस्ट वर्ज़न पर भी यह समस्या देखने को मिल रही है। हालांकि, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने फिलहाल इस समस्या पर किसी प्रकार का बयान नहीं दिया है और न ही इसके फिक्स को लेकर कुछ कहा है।

WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo ने जानकारी दी कि कुछ यूज़र्स ने नोटिस किया है कि वह अपने लेटेस्ट व्हाट्सऐप एंड्रॉयड वर्ज़न पर मीडिया कॉन्टेंट जैसे फोटो व वीडियो तो खोज नहीं पा रहे हैं। हालांकि, वह कॉन्टेंट उनके फोन में मौजूद है जिसे वह फोन की फोटो व वीडियो गैलेरी में एक्सेस कर सकते हैं। यदि आप भी उन लोगों में से हैं, जो व्हाट्सऐप पर इस समस्या से दो-चार हो रहे हैं, तो आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके ऐप में मीडिया कॉन्टेंट पा सकते हैं।
 

How to fix missing media problem on WhatsApp for Android

WABetaInfo ने एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप पर गायब हुए मीडिया कॉन्टेंट को ढूंढने व उसे फिक्स करने का तरीका बताया है। हालांकि, यूज़र्स को प्रक्रिया बताने से पहले अपनी चैट का बैकअप रखने की सलाह दी गई है।

– सबसे पहले अपने फोन में WhatsApp का चयन करें और Cache को क्लियर करें। ध्यान रखें कि ऐप बैकग्राउंड में भी न चल रही हो।

– अब अपने फोन का File manager ओपन करें WhatsApp में जाकर Media पर जाएं।

– अब Media folder के कॉन्टेंट को Android> Media> com.whatsapp> WhatsApp> > Media पर ले जाएं। ध्यान रखें कि आपको केवल मीडिया फोल्डर के कॉन्टेंट को मूव करना है न कि पूरे फोल्डर को।

– इसके बाद आपको इंतज़ार करना है कि सारा कॉन्टेंट सही जगह पर मूव हो जाए। प्रक्रिया पूरी होने के बाद WhatsApp ऐप को ओपन करें।

आप देखेंगे कि आपका सारा मीडिया कॉन्टेंट व्हाट्सऐप पर वापस आ गया है।
 

 



[ad_2]

Source link