Latest Bihar NewsSports

जून से शुरु होने वाला है! बिहार क्रिकेट लीग Bihar Cricket League

09 जून से शुरु होने वाला है! बिहार क्रिकेट लीग! आरपी सिंह,सनथ जयसूर्या जैसे खिलाड़ी लेंगे हिस्सा!

IPL की तर्ज पर जल्दी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन Bihar Cricket Association के द्वारा बिहार क्रिकेट लीग का शुभारंभ 09 मार्च से होने वाला है।  यह लीग 09 जून से शुरू होगी। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा प्रत्येक टीम खिलाड़ियों की बोली 27 फरवरी को लगा चुकी है। बिहार क्रिकेट लीग, बिहार में होने वाली अब तक की सबसे बड़ी प्रतियोगिता है। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के राकेश कुमार तिवारी के अनुसार बिहार में भी बहुत सी प्रतिभाएं हैं। लेकिन  उनके हुनर को देखने का मौका नहीं मिलता है। बिहार से विश्व स्तरीय क्रिकेटर निकल सकते हैं। बिहार क्रिकेट लीग  से ऐसी प्रतिभाओं को निखारा जाएगा। बिहार में क्रिकेट के हालात बद से बदतर होते जा रहे है। इसे हमें संभालना होगा। भविष्य के IPL मैचों में  बिहार से खिलाड़ियों को चुना जाए। ये बिहार के लोगों की इच्छा है। इसलिए बिहार क्रिकेट लीग को शुरू किया गया है।बिहार क्रिकेट लीग भी IPL की तरह ही होगा। इसमें छह टीमें होंगी।

बिहार क्रिकेट लीग में खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर्स:-

क्रिकेट लीग को पॉपुलर करने के लिए इसमें इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर को मौका दिया जाएगा। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग बिहार क्रिकेट लीग को देखें। इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर्स  सनथ जयसूर्या, वेंकटेश प्रसाद, तिलकरत्‍ने दिलशान, डेनी मौरिसन आरपी सिंह भी बिहार क्रिकेट लीग का हिस्सा बनेंगे। हर टीम में एक इंटरनेशनल खिलाड़ी होगा।

bihar cricket league 2021

6 टीमें लेंगी, बिहार क्रिकेट लीग में हिस्सा!

इस लीग का फॉर्मेट भी IPL की तरह ही रखा गया है। इस लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। इस लीग में 100 से भी ज्यादा खिलाड़ियों की बोली 27 फरवरी को लग चुकी है। 7 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 19 मैच होंगे। इसमें से 15 लीग मैच, दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मैच खेला जाएगा। इस पूरी लीग का लाइव टेलीकास्ट यूरो स्‍पोर्टस चैनल पर किया जाएगा। इस लीग में ये होंगी 6 टीमें –

1.पटना पाइलट्स

2. दरभंगा डायमंड्स

3. भागलपुर बुल्‍स

4. चंपारण चैलेंजर्स

5. गया ग्‍लेडिएर्ट्स

6.अंगिका एवेंजर्स

50 हज़ार तक लग चुकी हैं! प्लेयर्स पर बोली :-

बिहार क्रिकेट लीग के ऑक्शन में प्रत्येक खिलाड़ी पर बोली 50 हज़ार तक लग चुकी है। आशुतोष अमन और सूरज कश्यप को अंगिका एवेंजर्स ने 50-50 हजार में ख़रीदा। इसी के साथ पटना पायलट ने भी पीछे न रहते हुए मंगल महरूर, शशीम राठौर, आकाश राज, विजय भारती और शशीम राठौड़ को भी 50-50 हजार में ख़रीद लिया।  दरभंगा डायमंड्स ने भी बिहार क्रिकेट टीम में  उप कप्तान रहे। बाबुल कुमार और हर्ष राज को 50-50 हजार में ख़रीद लिया। जबकि सचिन कुमार और अजय सिंह को 50-50 हजार में गया ग्लेडिएटर्स ने ख़रीद लिया।

हर टीम ने खरीदे 20-20 खिलाड़ी:-

बिहार क्रिकेट लीग में हर एक  फ्रेंचाइजी ने प्रत्येक टीम के लिए 20-20 खिलाड़ियों को चुना। प्रेस कॉन्फ्रेंस में इलिट स्‍पोर्टस  के मैनेजर निशांत दयाल और ओमप्रकाश तिवारी के अनुसार बिहार की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग होने के कारण इसमें प्रत्येक खिलाड़ी का चयन उनके हुनर को देखकर किया गया है।  प्रत्येक टीम में खिलाड़ी का चयन रणजी मैच, स्टेट लेवल, डिस्ट्रिक्ट लेवल या अंडर 19-23 में खेल चुके अनुभव और टीम के रिप्रेजें‍टेटिव के आधार पर किया गया है।