News

Gopalganj Sadar Hospital में बढ़े सांस के मरीज

मौसम बदलने से सर्दी-बुखार के साथ सांस लेने में परेशानी

Gopalganj Sadar Hospital में सांस के मरीज बढ़ गए है. इससे बेड फुल हो गए हैं. मौसम बदलने से बुजुर्गों में सर्दी-बुखार के साथ सांस लेने में परेशानी हो रही है.तापमान में उतार-चढ़ाव के कारण बुखार, सर्दी-जुकाम और सास लेने में परेशानी व खांसी के मरीज बढ़ गये हैं.

गोपालगंज. शहर में आज कल दिन में तेज धूप और रात सर्द होने की वजह से लोग वायरल इन्फेक्शन से पीड़ित होने लगे हैं. तापमान में उतार-चढ़ाव के कारण बुखार, सर्दी-जुकाम और सास लेने में परेशानी व खांसी के मरीज बढ़ गये हैं. जिन लोगों की इम्युनिटी कम होती है, उन्हें सर्दी होने पर वह खांसी की चपेट में आ रहे हैं. गर्म और सर्द के कारण रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने से यह समस्या लोगों को झेलनी पड़ रही है. बुजुर्ग लोग इस बीमारी की चपेट में तेजी से आ रहे हैं.

दो दर्जन मरीजों को इलाज के लिये भर्ती कराया गया

सदर अस्पताल में इस तरह के मरीजों से इमरजेंसी वार्ड फूल रहा. दो दर्जन मरीजों को सर्दी, बुखार व संस की परेशानी होने पर सदर अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया. बदलते मौसम में थोड़ी सी लापरवाही से लोग मुसीबत में पड़ रहे हैं क्योंकि पिछले कुछ दिनों से मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है और इसके चलते सबसे ज्यादा बुजुर्ग लोगों में सांस की परेशानी , सर्दी, खांसी और बुखार की शिकायतें मिल रही हैं.

sadar hospital gopalganj