News

गोपालगंज की सबेया एयरपोर्ट चालू होने वाला है रनवे खाली करने का अल्टीमेटम

गोपालगंज का सबेया एयरपोर्ट (Sabeya Airport) चालू होने जा रहा है. निरीक्षण करने पहुंचे डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से एयरपोर्ट की जमीन कहां तक है, इसके बारे में अधिकारियों से पूरी जानकारी ली. डीएम ने रनवे के पास अतिक्रमण करनेवाले लोगों को सात दिनों के अंदर खाली करने का आदेश दिया है.

बिहार में सबसे अधिक गोपालगंज और सीवान के करीब डेढ़ लाख से अधिक लोग विदेशों में रह रहे हैं. सीवान के बाद विदेशी मुद्रा की सर्वाधिक आवक गोपालगंज में है. 700 एकड़ में फैले इस एयरपोर्ट पर कई जगह लोगों ने अतिक्रमण किया है.

बिहार के गोपालगंज में सबेया एयरपोर्ट (sabeya Airport) से हवाई जहाज जल्द ही उड़ान भरेंगे. केंद सरकार की उड़ान योजना में शामिल गोपालगंज की सबेया एयरपोर्ट चालू होने वाला है. रक्षा मंत्रालय की टीम पिछले चार जनवरी से जमीन का सर्वे कर रही है. वहीं, एयरपोर्ट के किनारे अतिक्रमण कर पक्का मकान बनाने वाले को 30 दिनों के अंदर जगह खाली करने के लिए अल्टीमेटम दिया गया है.  बता दें कि गुरुवार को डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने एयरपोर्ट की रनवे और अतिक्रमण किये गये इलाके का निरीक्षण किया.

डीएम ने रनवे के पास अतिक्रमण करने वाले लोगों को सात दिनों के अंदर खाली करने का आदेश दिया है. डीएम ने कहा कि हथुआ एसडीओ प्रदीप कुमार के नेतृत्व में प्रशासन ने अतिक्रमण करने वाले को नोटिस पहले ही दे चुकी है. वहीं, पुलिस डुगडुगी बजाकर लोगों से अतिक्रमण किये गये सबेया एयरपोर्ट की जमीन को खाली करने के लिए बोल चुकी है. अब निर्धारित अवधि तक एयरपोर्ट की जमीन को खाली नहीं करने पर प्रशासन बुलडोजर एक्शन शुरू करेगा. निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ हथुआ अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार, रक्षा मंत्रालय की टीम शामिल थी. डीएम ने रक्षा मंत्रालय के जमीन के नक्शा और एयरपोर्ट की जमीन कहां तक है, इसके बारे में जानकारी ली.