CrimeNews

Gopalganj News गोपालगंज में पहला साइबर थाना खुला

Gopalganj Samachar | शुक्रवार को ही शहर स्थित महिला थाना परिसर में साइबर थाने का उद्घाटन एसपी स्वर्ण प्रभात ने फीता काटकर किया। तेजी से बढ़ रहे साइबर क्राइम की रोकथाम को लेकर शुक्रवार से जिले में साइबर थाना ने काम करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने बताया कि साइबर थाने में एक डीएसपी,चार इंस्पेक्टर समेत कुल 15 पुलिसकर्मी की तैनाती की गयी है। एसपी ने कहा कि साइबर फ्रॉड से संबंधित किसी तरह की शिकायत कोई भी व्यक्ति ई-मेल या डाक के माध्यम से अथवा स्वयं आकर दर्ज करा सकता है।

एसपी ने बताया कि बढ़ रहे साइबर अपराधों के देखते हुए इस थाना की शुरुआत की गयी है। थाने में एक डीएसपी, चार इंस्पेक्टर,तीन दारोगा,एक प्रोग्रामर,दो सिपाही,तीन डाटा सहायक व एक चालक तैनात किए गए हैं।

जिले के लिए जरुरी था,साइबर थाना जिले के लिए साइबर थाना बहुत जरुरी था। साइबर अपराधों की बात करें तो झारखंड का जामताड़ा के बाद गोपालगंज में ही साइबर अपराध का मामला अधिक है। मौके पर एसडीपीओ सदर प्रांजल, हथुआ एसडीपीओ अनुराग , नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय, महिला थानाध्यक्ष अफसा परवीन, सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह व एचएन राम के आलावा कई पुलिस अफसर मौजूद थे।

साइबर थाना में दर्ज हुआ पहला एफआईआरजिले के साइबर थाना में एक महिला ने अपने एक्सिस बैंक के खाते से एयरटेल पेमेंट बैंक में खाता खोल कर 48 हजार रुपए की ठगी कर लेने का मामला दर्ज कराया है।