Lifestyle

आमिर खान को नहीं पसंद था चॉकलेट बॉय कहलाना, बॉडी, लुक ट्रांसफॉर्मेशन के लिए किया ये काम – News18 हिंदी

[ad_1]

हाइलाइट्स

आमिर खान आज 58 वर्ष की उम्र में भी बेहद एक्टिव रहते हैं.
अपने चॉकलेटी बॉय लुक से बाहर निकलने के लिए उन्होंने अपने अंदर काफी बदलाव किए.

एक्टर आमिर खान आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आज वे 58 साल के हो गए. इस उम्र में भी वे बेहद फिट और एक्टिव नजर आते हैं. उन पर बढ़ती उम्र का तो जैसे कोई असर ही नहीं दिखता है. अपनी एक्टिंग और लुक्स से सबको अपना दीवाना बनाने वाले मिस्टर परफेक्शनिस्ट की पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ जब आई थी, तो वे पूरे चॉकलेट बॉय नजर आते थे. हालांकि, तब से लेकर अब तक के उनके लुक्स में काफी ट्रांसफॉर्मेशन आ चुका है. बावजूद इसके, उनकी चॉकलेटी बॉय की इमेज उनके फैंस के दिलो-दिमाग से नहीं हटी.

आमिर खान का चॉकलेट बॉय से बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन का सफर

-कयामत से कमायत तक करने के बाद आमिर ने कई कई रोमांटिक फिल्में जैसे दिल है की मानता नहीं, रंगीला, राजा हिंदुस्तानी आदि कीं, जिसके बाद उनकी इमेज एक चॉकलेटी बॉय में बंध कर रह गई. हालांकि, बार-बार यह सुनना आमिर को पसंद नहीं आता था. उन्होंने मीडिया इंटरव्यू में भी कहा था कि उन्हें इंडस्ट्री और उनके फैंस भी उन्हें हीरो कहने की बजाय सब चॉकलेटी बॉय ही समझते हैं.

-अपने करियर के शुरुआत में आमिर को सभी चॉकलेटी बॉय हीरो समझते थे, क्योंकि उनका लुक ही ऐसा था. ना चेहरे पर कोई दाढ़ी-मूछ हुआ करती थी. हर पिक्चर में वे क्लीन-शेव लुक में नजर आते थे. रोमांटिक फिल्में अधिक करते थे, लेकिन जैसे-जैसे उन्होंने फिल्मों के सेलेक्शन में बदलाव किया तो उनके लुक्स में भी भारी ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिला. सरफोश फिल्म में वे बिल्कुल अलग लुक में दिखे, जिससे कहीं ना कहीं उनकी चॉकलेटी बॉय की इमेज भी खत्म होती दिखी.

-फिल्म लगान, गजनी, मंगल पांडे जैसी फिल्मों में उनका लुक काफी बदला नजर आया. उनकी बॉडी फिट नजर आई. दिल चाहता है में उनके लुक्स को लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया. छोटे-छोटे बाल, सोल पैच बियर्ड में वे बेहद हैंडसम दिखे. मंगल पांडे में लंबे बाल, मूछों में उन्हें देखकर उनके फैंस भी हैरान रह गए थे.

-वर्ष 2008 में जब उनकी फिल्म गजनी आई तो पूरी तरह से चॉकलेटी बॉय की इमेज से वे बाहर निकलकर 8 पैक एब्स वाले दमदार एक्टर के रूप में उभर कर सामने आए. गजनी में अपने लुक के लिए आमिर ने काफी मेहनत की थी. बॉडी बनाने के लिए वे दिन-रात वर्कआउट किया करते थे, ताकि अपने रोल के हिसाब से परफेक्ट लुक पा सकें.

-फिल्म धूम, दंगल, तारे जमीं पर, थ्री इडियट्स, पीके जैसी फिल्मे करने के बाद आमिर ने साबित कर दिया कि वे चॉकलेटी बॉय से कहीं बढ़कर फिल्म इंडस्ट्री में एक परफेक्ट और बेहतरीन हीरो हैं. साल में एक ही फिल्म करते हैं, लेकिन उस फिल्म में अपने रोल को जस्टिफाई करने के लिए पूरी मेहनत करते हैं. वजन बढ़ाना हो या घटाना, गंजा होना हो या फिर दाढ़ी, मूछ बढ़ानी हो, हर काम के लिए वे तैयार रहते हैं. तभी तो आमिर कहलाते हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट.

-आमिर खान खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए वर्कआउट भी करते हैं और हेल्दी डाइट भी लेते हैं. हेल्दी स्किन और बॉडी के लिए वे बैलेंस्ड डाइट लेना पसंद करते हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वे अपने खानपान को लेकर काफी अलर्ट रहते हैं. शायद यही है उनकी हेल्दी स्किन और यंग लुक का राज.

Tags: Aamir khan, Bollywood fitness, Fashion, Lifestyle

[ad_2]

Source link