Health

these things are the greatest villain in every relationship

[ad_1]

कहते हैं हर रिलेशनशिप में बहुत कुछ कॉमन होता है। जैसे, ज्यादातर कपल्स के बीच में लड़ाई की वजह भी कॉमन होती हैं। कई बार स्ट्रेस और लड़ाई-झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि ब्रेकअप होने तक की नौबत आ जाती है। ऐसे में हर कपल को समझना चाहिए कि रिलेशनशिप में कुछ चीजें सबसे बड़ी विलेन साबित होती है। सबसे खास बात यह है कि ज्यादातर कपल्स इन चीजों को छोटा समझ रहे होते हैं। 

एक-दूसरे को कम समझना 
कई बार आपका पार्टनर आपका मजाक उड़ा देता होगा, जिसे आप हंसकर टाल देते होंंगे लेकिन यकीन मानें, इस आदत के बढ़ने आपके रिश्ते में तनाव आ सकता है। कमतर आने से कहीं न कहीं एक पार्टनर में हीन और दूसरे में श्रेष्ठता की भावना आ सकती है। 

 

परिवार का मजाक उड़ाना या सम्मान न करना 
आपका पार्टनर अगर हमेशा आपके परिवार का मजाक उड़ाता है या उसकी नजरों में आपके परिवार के लिए कोई सम्मान का भाव नहीं है, तो धीरे-धीरे आपको यह बात चुभने लगती है। ऐसे में आप भी पार्टनर के परिवार को भी ऐसी ही नजरों से देखने लगते हैं।


तीसरे की एंट्री 
पति-पत्नी और वो वाली बात तो आपने सुनी ही होगी। रिलेशनशिप में जब किसी तीसरे की एंट्री हो जाती है, तो समझ जाएं कि आपके रिलेशनशिप स्ट्रेस बढ़ने लग जाता है। ऐसे में बेहतर यही होगा कि अपने रिलेशनशिप में किसी को बीच में न आने दें। 


पार्टनर की बुराई करना 
जब दो लोग साथ में रहते हैं, तो उनके बीच थोड़े मतभेद भी हो सकते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप पार्टनर की बुराई किसी पड़ोसी या फिर किसी और से करने लग जाएंंगे। यह बात आपके रिश्ते में भरोसे के लिए सही नहीं है।  

 

पैचअप के बाद अगर पार्टनर करने लगे ये बातें, तो लम्बा नहीं चल सकता रिलेशनशिप

[ad_2]

Source link