Health

If the partner starts doing these things after patchup then you should move on

[ad_1]

रिलेशनशिप में कई बार ऐसा होता है कि किसी बात पर बहस होती है और ब्रेकअप तक हो जाता है। फिर हमें लगता है कि सबकुछ खत्म हो गया। इसके बाद कुछ दिन उदासी भरे गुजरते हैं और फिर हम फिर से पैचअप करने की कोशिशों में लग जाते हैं। हमें एक्स पार्टनर का सिर्फ एक कॉल या मैसेज का इंतजार रहता है। लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में ऐसी सिचुएशन खूब देखने को मिलती है। जहां बार-बार ब्रेकअप और पैचअप चलता रहता है लेकिन अगर आप रिश्ते को दूसरा मौका दे रहे हैं, तो आपको कुछ बातों को समझने की जरूरत है। जैसे, अगर आपको दुबारा पैचअप होने के बाद कुछ संकेत दिखते हैं, तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका रिश्ता ज्यादा टाइम तक नहीं चल सकता। 


बार-बार पुरानी बातें छेड़ना 
जब आप फिर से रिलेशनशिप शुरू कर रहे हैं, तो इसका सीधा-सा मतलब है कि आपको फिर से स्ट्रेस हो सकता है। बार-बार पुरानी बातों को छेड़ने से फिर से रिश्ते में कड़वाहट आएगी। आपका पार्टनर अगर ऐसा करता है, तो आपको इस बात को सीरियसली लेना चाहिए। 


आपके परिवार का मजाक उड़ाना 
रिलेशनशिप में एक-दूसरे के परिवार की भी इज्जत करनी चाहिए लेकिन अगर आपका पार्टनर दुबारा रिश्ता जुड़ने पर फिर से आपके परिवार या दोस्तों का मजाक उड़ाता है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि फिर से लड़ाई की नौबत आने वाली है और इस पैचअप का कोई मतलब नहीं है। 


अपने एक्स का जिक्र करना 
हर किसी का पास्ट होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप हमेशा अपने पास्ट में ही जीते रहें। आपका पार्टनर अगर दुबारा पैचअप होने पर अपने एक्स की तुलना आपसे करता है या उसके बारे में हमेशा बात करता है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकता। 


क्लियर न होना 
आपके पार्टनर को लगता है कि आप दोनों साथ नहीं रह सकते या फिर आपको और वक्त चाहिए, तो साफ है कि इस रिश्ते में डाउट है और आपको इससे टाइम रहते निकल जाना चाहिए। जब किसी को रिलेशनशिप को लेकर ही कुछ क्लियर नहीं है, तो फिर ऐसे रिश्ते में रहने से आपको सिर्फ दुख ही मिलेगा।   

 

ब्रेकअप या पैचअप? पार्टनर से लड़ाई के बाद ये चीजें नोटिस करके ही लें कोई फैसला

[ad_2]

Source link