AutomobileLatest Bihar News

Under 5 Lakh Car, 5 लाख़ से कम कीमत में मिल रही है, यह पांच शानदार कारें! फैमिली के लिए बेस्ट है ये 5 कारें!

5 लाख़ से कम कीमत में मिल रही है, यह पांच शानदार कारें!

फैमिली के लिए बेस्ट है ये 5 कारें!

दोस्तों 2020 की दिवाली आ चुकी है और इस वर्ष हर कोई चाहता है कि उसके पास अपनी एक कार हो, जिससे वो अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जा सके। लेकिन कार लेते वक्त कारों की ज्यादा कीमती  कार लेने के हमारे सपने को तोड़ देती है। लेकिन आज हम आपको 5 लाख़ से कम कीमत की 5 ऐसी कारों के बारे में जानकारी देंगे! जो महंगी कारों को टक्कर देती है और आपके परिवार के लिए सेफ्टी की गारंटी भी लेती है। ये कार ज्यादा एवरेज देने के साथ ताकतवर इंजन और सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध कराती है। साथ ही ये आधुनिक तकनीक के लेस होने के साथ खूबसूरत भी दिखाई देती है! तो चलिए जानते हैं 5 लाख़ से कम कीमत की बेस्ट कारों के बारे में!

टाटा टियागोTATA Tiago

कारों के मामले में टाटा मोटर्स का कोई मुकाबला नहीं है। टाटा कंपनी की बहुत सी करे कम कीमत मे उपलब्ध है। लेकिन टाटा टियागो 5 लाख़ तक के बजट में सबसे अच्छी गाड़ी है। टाटा टियागो की शुरुआती  कीमत 4.60 लाख़ रुपए है। टाटा टियागो में आपको 86PS पावर का 113Nm  तक जनरेट करने वाला इंजन मिलता है। ये 1.2  लीटर का पेट्रोल इंजन है। टाटा टियागो कार में एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले का 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट  सिस्टम भी लगा हुआ है। इस कार के साथ आप मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन भी उपलब्ध है। साथ ही इस कार में आपको गियर पार्किंग सेंसर, सेफ्टी फीचर्स, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स भी उपलब्ध हैं।

टाटा टियागो - TATA Tiago

हुंडई सैंट्रोHyundai Santro

हुंडई की सैंटरो का हाल ही इसी महीने बाजार में आई है। यह कार bs6 मॉडल की नई कीमतों के साथ बाजार में उपलब्ध हो चुकी है। इस गाड़ी की कीमत 4.5 लाख़ रुपए है। अगर आप 5 लाख़ रुपए से कम कीमत की गाड़ी लेने का सोच रहे हैं तो आपके बजट में हुंडई सैंटरो बहुत ही अच्छी कार है। इस कार में 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन है। इस कार का इंजन अन्य कारों की तुलना में ज्यादा पावरफुल है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियर बॉक्स है। ये कार 18 कम का माइलेज भी देती है।जो 5 लाख़ तक की कारों बहुत कम देखने को मिलता है। हुंडई सैंटरो को आप सीएनजी मॉडल में भी खरीद सकते हैं।

हुंडई सैंट्रो - Hyundai Santro
मारुति वैगन आर – Maruti suzuki wagon r

मारुति सुजुकी के द्वारा लांच की गई वैगनआर कार 5 लाख़ तक के बजट वाले परिवारों के लिए एकदम सूटेबल कार है। मारुति वैगन आर में आपको दो इंजन देखने को मिलते हैं। जिसमें एक इंजन 1 लीटर और दूसरा 1. 2 लीटर के रूप में उपलब्ध है। यह सभी पेट्रोल इंजन है। दोनों इंजन के साथ आपको मैनुअल और एएमटी गियर बॉक्स के ऑप्शन भी प्रदान किए जाते हैं। मारुति वैगनआर का  एवरेज 21.50 किलोमीटर है। मारुति सुजुकी वैगनआर में रियर पार्किंग, सेंसर सीट बेल्ट रिमाइंडर, सेंट्रल लॉकिंग,दो एयरबैग, सीबीडी, एबीएस जैसी सुविधाएं भी मिलती है।

रेनॉल्ट क्विड – Renault Kwid

रेनॉल्ट कंपनी के द्वारा बेची जाने वाली सबसे ज्यादा कारों में से है। अब तक भारत में रेनॉल्ट क्विड की  दो लाख से ज्यादा कारों की बिक्री हो चुकी है।रेनॉल्ट क्विड दिखने में स्टाइलिश और शानदार इंटीरियर के रूप में 12 कलर और 13 इंटीरियर के रूप में उपलब्ध है।। इस कार की कीमत मात्र 2.5 लाख़ रुपए हैं। जिस कारण सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है। यह कार 799 सीसी और 5 फेस एमपी के साथ आती हैं। इसका इंजन 4.5 पीएसए है। यह गाड़ी माइलेज में सब की बाप साबित होती दिख रही है। रेनॉल्ट क्विड 25 किलोमीटर का माइलेज उपलब्ध करवाती है।  

डैटसन गो – Datsun Go

निशान के द्वारा हाल ही में मार्केट में उतर गई अपने दमखम भरी गाड़ी डैटसन गो प्लस भारत में बहुत ज्यादा पसंद की जा रही है। यह गाड़ी रेनॉल्ट  क्विड और मारुति ऑल्टो को टक्कर देने के लिए उतारी गई है। निसान की डैटसन गो प्लस की कीमत मात्र 3.68 लाख़ रुपए है। यह गाड़ी 8 कलर और 13 वेरिएंट में उपलब्ध है।इस कार में 1. 2 लीटर पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। इस इंजन की कीमत 80 बीएचपी की है और इस कार में 5 स्पीड गियर बॉक्स भी है। यह कार 20.62 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज देती है।

ऐसे ही देश दुनिया तथा गोपालगंज ( Gopalganj News ) से जुड़ी ताजा खबरो की जानकारी के लिए हमारे साथ आईये और फालो कीजिए हमारे फेसबुक पेज को और जुड़े रहिये हमारे गोपालगंज समाचार ( Gopalganj Samachar ) साइट से।